todaykabaddimatch

टम्बलिंगटिप्स™











 

कार्यशाला सुझाव

अगली युक्ति >>>

<<< अंतिम टिप

टम्बलिंगटिप्स इंडेक्स


हाय कोच वेन:

मैं रीडिंग, पीए के बाहर एक स्टूडियो में एक नृत्य और कलाबाज शिक्षक हूं। मेरे पास कुछ बहुत ही प्रतिभाशाली युवा टंबलर हैं, हालांकि, मेरे पास सबसे बड़ी समस्याओं में से एक यह है कि उन्हें यह समझाना है कि एक बैक हैंडस्प्रिंग लंबा और नीचा होना चाहिए। मेरे कई शुरुआती टंबलर ऊंची कूदना चाहते हैं, अपनी कलाई पर जोर से नीचे आना, चोट का जोखिम उठाना, उचित फॉर्म का उपयोग न करना तो दूर की बात है। मैं उनसे कहता हूं कि वे अपने पिछले हाथों को खींचे लेकिन मुझे लगता है कि मैं इसे पर्याप्त रूप से स्पष्ट नहीं कर पा रहा हूं। ऐसा लगता है कि जब तक वे अंततः इसे ठीक नहीं कर लेते, तब तक काफी समय लगता है! मेरी बात को कैसे पूरा किया जाए इस पर कोई सुझाव। BTW, मेरे पास कक्षा सहायक हैं जो उचित तकनीक का प्रदर्शन कर सकते हैं।

एक और सवाल... क्या आप कलाबाज शिक्षकों के लिए किसी कार्यशाला के बारे में जानते हैं? हम हर साल उन कार्यशालाओं में भाग लेते हैं जो टैप, जैज़, बैले और नृत्य के अन्य रूपों में विशेषज्ञ होती हैं, लेकिन कलाबाज शिक्षकों के लिए कोई नहीं है। मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मेरे पास बहुत से अच्छे टंबलर हैं और मैं उन्हें जितना संभव हो उतना देना चाहता हूं, लेकिन मेरे पास वापस आने के लिए कोई संसाधन नहीं है (कोई नई चाल नहीं, कोई जानकारी नहीं। समस्याओं पर, आदि) पढ़ना, PA लगभग 1 ho . स्थित है
आप फिलाडेल्फिया के बाहर हैं। कोई सुझाव?


वे हाई बैक हैंडस्प्रिंग्स कलाई पर बहुत सख्त होते हैं। आप अपने छात्रों को उन्हें लंबा और पीछे खींचने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए सही हैं। शुरुआत में छात्रों को खराब आदतों को विकसित करने की अनुमति देने के बजाय, जिन्हें बाद में ठीक करना कठिन होता है, मैं हैंडस्प्रिंग्स को धीमा रखना पसंद करता हूं ... और जब तक उनके पास एक अच्छी तरह से गठित तकनीक न हो। मेरा यह भी सुझाव है कि पहले कुछ सौ हैंडस्प्रिंग्स रिबाउंड एग्जिट के बजाय "स्टेप-आउट" हों। यह टंबलर को कूल्हों को अच्छी तरह से ऊंचा रखने और पीछे की ओर ले जाने की अनुमति देता है। स्क्वाटिंग और 'डेड-लैंडिंग' समाप्त हो जाते हैं।

तेजी से आगे बढ़ना और बुनियादी अभ्यासों को छोड़ना एक स्वाभाविक इच्छा है ... राउंड-ऑफ हैंडस्प्रिंग के उत्साह पर ध्यान केंद्रित करना और इस तरह ... लेकिन यह अंततः एक भयानक निर्णय है।

पहला: छात्रों को खुद को आगे बढ़ाने और नियंत्रित करने के लिए पैरों, हॉप्स और कंधों और बाहों में पर्याप्त ताकत का निर्माण करना चाहिए। मैं अपने "बेहतर बैक-हैंडस्प्रिंग्स" वीडियो में बहुत सारे शक्ति अभ्यासों की समीक्षा करता हूं... विशेष रूप से हैंड्सप्रिंग के लिए।

दूसरा: उन्हें हैंडस्टैंड की महारत (एक दीवार के खिलाफ ठीक है) और बुनियादी जिम्नास्टिक स्थितियों का प्रदर्शन करना चाहिए। हैंड्सप्रिंग में किसी भी त्रुटि का पता आमतौर पर हैंडस्टैंड की कमजोरी से लगाया जा सकता है ... और हैंडस्टैंड में आदतों को ठीक करना बहुत आसान है क्योंकि शरीर तेजी से नहीं चल रहा है और जोखिम कम से कम है।

तीसरा: उन्हें प्रदर्शित करना होगा... धीमी गति से... स्पॉटेड... कि वे लगातार जानते हैं कि हैंडस्प्रिंग की सभी गतियों और स्थितियों को कैसे करना है... ठीक से सिंक्रनाइज़... इससे पहले कि उन्हें खुद से दूर जाने की अनुमति दी जाए या कई हैंडस्प्रिंग्स/राउंड-ऑफ हैंड्सप्रिंग्स तक आगे बढ़ने के लिए। कोच के रूप में आपको उन पर गवर्नर रखना चाहिए और आगे बढ़ने के उत्साह से पहले तकनीक की उत्कृष्टता की मांग करनी चाहिए। हां, सभी बच्चे इससे लड़ते हैं... लेकिन जो कोच बच्चों को खराब तकनीक से आगे बढ़ने देते हैं, वे अंततः उनका बहुत बड़ा नुकसान कर रहे हैं। क्या आप जानते हैं कि आपका टैबलेट अब वास्तव में टम्बलिंग ट्रेनिंग में आपकी मदद कर सकता है? कैसे करना है यह पता लगाने के लिए यहां क्लिक करें।

आमतौर पर, 300-500 अच्छी तरह से गठित दोहराव एक अच्छी तरह से गठित हैंड्सप्रिंग की आदत बनाने के लिए बिना किसी स्पॉटर या सहायता के आवश्यक होते हैं। उन दोहरावों में से अधिकांश अभ्यास सेट के साथ होना चाहिए जो विशिष्ट गति और स्थिति को अलग करते हैं जो हैंड्सप्रिंग में अनिवार्य हैं ... उदाहरण के लिए ... बिल्कुल सीधे घुटने, विस्तारित पैर।


एक बड़ी पच्चर-चटाई के नीचे हैंड्सप्रिंग्स हाथ खोलना और अकेले प्रदर्शन करने के बीच एक शानदार संक्रमण है। छात्रों के बेसिक्स डाउन होने के बाद TOLERATE ZERO ERRORS। उन्हें बिल्कुल सही हाथ और पैर की स्थिति में... बार-बार लैंड कराएं।

एक बार जब वे अकेले लड़खड़ा रहे होते हैं... मुझे लगता है कि यह वास्तव में उन्हें एक कोच को 'महसूस' करने में मदद करता है और उच्च गति पर उन्हें फिर से देखना शुरू कर देता है ... राउंडऑफ़-मल्टीपल हैंड्सप्रिंग्स ... और आप, एक कोच के रूप में, कर सकते हैं 'मूर्तिकला' और 'गाइड' उनके शरीर को इष्टतम रूप में। एक बार जब वे इष्टतम हैंडस्प्रिंग्स को कुछ बार 'फील' कर लेते हैं तो वे उन्हें फिर से पाने की तड़प का विरोध नहीं कर सकते हैं और उस भावना को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

अक्सर उन्नत टंबलर को बुनियादी अभ्यासों और अभ्यासों पर वापस भेजें .... उन्हें मास्टर छोटे विवरणों को याद दिलाने के लिए ... (पैर की उंगलियों / सीधे घुटनों ... ठीक से हाथ और सिर, आदि) और मध्यवर्ती टंबलर उनके साथ काम करें छोटे समूह।

और... कभी-कभी... यह सिर्फ एक बाहरी कोच को आपके छात्रों को वही बातें बताने में मदद करता है जो आप उन्हें महीनों से बता रहे हैं... एक नई आवाज/व्यक्तित्व की ताजगी और तीव्रता एक नाटकीय बदलाव ला सकती है।

मेरा एक स्टाफ उन्नत कलाबाज है और उसने कलाबाजी क्लीनिक संचालित किया है। शायद हम एक "~CoachWayne!" वहाँ आपके लिए टम्बलिंग और एक्रोबेटिक्स कार्यशाला। हम प्रशिक्षक प्रशिक्षण शामिल कर सकते हैं। उन्हें सप्ताहांत और छुट्टियों के दौरान व्यवस्थित किया जा सकता है।

मज़े करो, सुरक्षित रहो, कड़ी मेहनत करो।

~कोचवेन!

कोच वेन सवाना कॉलेज ऑफ़ आर्ट एंड डिज़ाइन चीयरलीडिंग टीम के मुख्य कोच और ओलंपिक जिमनास्ट ज़ुज़ाना सेकेरोवा के कार्यकारी कोच थे। उनके लेख, वीडियो और किताबें 1991 से दुनिया भर के छात्रों और प्रशिक्षकों द्वारा उपयोग की जाती रही हैं। कोच वेन टम्बलिंग इंस्ट्रक्टर प्रमाणन प्रशिक्षण के लिए उपलब्ध है। बुकिंग की जानकारी के लिए कोचों/मालिकों को मैसेज करना चाहिए या 912.238.1747 पर कॉल करना चाहिए।