kimjennie

टम्बलिंगटिप्स™











 

डर बुरा नहीं है


अगली युक्ति >>>

<<< अंतिम टिप

टम्बलिंगटिप्स इंडेक्स


मेरी 14 साल की बेटी 7 साल की उम्र से लड़खड़ा रही है। उसने देखा कि एक लड़का किसी के यार्ड में गिर गया और चोटिल हो गया और अब वह डर गई है। वह एक अच्छी टम्बलर है और मैंने सोचा था कि जब चीयरलीडिंग वापस शुरू होगी तो वह उसे ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करेगी, लेकिन उसे अभी भी डर है। क्या इस डर को दूर करने में उसकी मदद करने का कोई तरीका है या क्या मुझे इसके बारे में कुछ नहीं कहना चाहिए और उसे इसे अपने आप से निपटने देना चाहिए?

टीना


कृपया ध्यान दें : किसी व्यक्ति के हाथों पर पीछे की ओर झूलने से पहले डर का एक क्षण महसूस करना बिल्कुल सामान्य और स्वस्थ है! उच्च स्तर का डर तैयारी की महत्वपूर्ण कमी का संकेत देता है। बड़ी मात्रा में सफल दोहराव के माध्यम से महान साहस विकसित होता है।

इसके बारे में सोचो। आप पीछे की ओर जा रहे हैं ताकि आप यह न देख सकें कि आप कहाँ जा रहे हैं। तो आप आँख बंद करके कूद रहे हैं! जैसे कि यह काफी नहीं है, आपका लक्ष्य आपके हाथों पर लैंड करना है (सिर नहीं!) सचमुच, पीछे की ओर गोता लगाना, बहुत जल्दी फर्श पर!!! ओह !! ठीक। अब, असली क्लिनिक के लिए, कौशल को सुरक्षित रूप से करने के लिए, आपको तेजी से आगे बढ़ते रहना होगा ताकि आप फिर से अपने पैरों पर उतर सकें।

फिर, आपको वह सब कुछ सुरुचिपूर्ण ढंग से, खूबसूरती से और इस तरह से करना चाहिए ताकि आप एक और बैक-हैंडस्प्रिंग, या बैक-टक जैसे अतिरिक्त टम्बलिंग कौशल में आगे बढ़ सकें। वैसे भी, आप इसे देखें, बैक-हैंडस्प्रिंग के लिए बहुत सावधानीपूर्वक तैयारी और बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता होती है। अब, उस सब को समेटने के लिए... यदि आप कोई गलती करते हैं, तो अपने आप को गंभीर रूप से घायल करना काफी संभव है।

तो आप सब वहाँ गिर जाते हैं जो डर महसूस कर रहे हैं, अपने आप को बधाई दें। इसका मतलब है कि आपका दिमाग सतर्क है और आपकी प्रवृत्ति सही ढंग से काम कर रही है। हालाँकि, आपका डर आपको गिरने से नहीं रोकना चाहिए। यह आपको अधिक ज्ञान और अनुभव प्राप्त करने के लिए मार्गदर्शन करना चाहिए। डर को आपको बुद्धिमान बनने और सामान्य ज्ञान का उपयोग करने के लिए प्रेरित करें। डर आपको आपके द्वारा किए जा रहे जोखिमों का निरीक्षण करने और अपनी सुरक्षा के प्रभावी तरीकों को समझने के लिए सचेत करना चाहिए।

एक सुरक्षित, मजबूत और सुंदर बैक-हैंडस्प्रिंग कैसे करें के बारे में पर्याप्त ज्ञान के साथ आपको साहस के साथ अपने डर का आसानी से सामना करना चाहिए। यदि आप गति, स्थिति, समय, समन्वय और प्रचुर मांसपेशियों की ताकत की उचित आदतों के बारे में पर्याप्त समझ से लैस हैं, तो आप अपने डर को विश्वास में ले जाएंगे।अब आप बेहतर टम्बलिंग के लिए विशिष्ट ताकत बनाने में मदद के लिए अपने टैबलेट का उपयोग कर सकते हैं, यह जानने के लिए क्लिक करें कि कैसे।


टीना लिखने के लिए धन्यवाद,

जिम में या बाहर किसी को बुरी तरह से चोटिल होते देखना एक डरावनी बात है। किसी भी एथलेटिक गतिविधि में गंभीर चोट लगने की संभावना होती है। जिम्नास्टिक जितना मजेदार: टम्बलिंग हो सकता है, यह वास्तविक जोखिमों के साथ आता है जिन्हें प्रतिभागियों द्वारा पहचाना और सम्मानित किया जाना चाहिए। मानव शरीर की शारीरिक सीमाएँ होती हैं। बड़े होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा उन सीमाओं को कम से कम नुकसान के साथ पहचानना सीख रहा है।

गति और गतिकी जिम्नास्टिक की अपनी समृद्ध विविधता के कारण: उन सीमाओं को सुरक्षित रूप से सीखने के लिए टंबलिंग गतिविधियों का एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकता है।

जिम्नास्टिक: टम्बलिंग मानव संस्कृति का एक अभिन्न अंग है। बच्चे जिम में, घर में, यार्ड में, घास पर, कंक्रीट पर, हर जगह कलाबाजी करते हैं और हमेशा करते रहेंगे। फुटबॉल के मैदान पर सभी चीयरलीडर्स, मंच पर कलाबाज, स्टूडियो में एक मार्शल आर्टिस्ट और हम में से लाखों लोग यार्ड और घर में खेल रहे हैं, हममें से केवल एक छोटे से हिस्से को सुरक्षित कौशल निष्पादन के लिए उचित निर्देश प्राप्त हुए हैं।

और, दुर्भाग्य से, एक अनजान गिलास के लिए, जो एक "सुधार" की तरह दिखता है, वह वास्तव में एक विनाशकारी त्रुटि हो सकती है। उदाहरण के लिए, अत्यधिक अनुभवी टंबलर वाले विशिष्ट दुर्लभ उदाहरणों को छोड़कर, FASTER चलाना राउंड-ऑफ़ को बेहतर बनाने का तरीका नहीं है। क्योंकि यह अधिक गतिशील और रोमांचकारी लगता है, इसलिए कई चीजें करना स्वाभाविक लग सकता है जैसे कि तेजी से टम्बलिंग स्किल्स में दौड़ना। गति और शक्ति में प्रत्येक वृद्धि के साथ, कौशल के सभी पहलू अतिरंजित हो जाते हैं। इसका मतलब है कि छोटी-छोटी त्रुटियां बड़ी त्रुटियां बन जाती हैं। इसलिए, जब तक शरीर अच्छी तरह से तैयार, समन्वित, अभ्यस्त, और कौशल वास्तव में अच्छी तरह से तैयार नहीं होता है, इस तरह के प्राकृतिक परिवर्तन जैसे "तेज दौड़ना" नाटकीय रूप से गंभीर चोट के जोखिम को बढ़ा सकते हैं। समस्या यह है कि, कई अनुभवी प्रशिक्षक गलत तरीके से छात्रों को टम्बलिंग कौशल में तेजी से दौड़ने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। लानत है।

"बेहतर बैक-हैंडस्प्रिंग्स" वीडियो बनाने के लिए मेरी प्राथमिक प्रेरणाओं में से एक यह सुनिश्चित करना था कि अच्छी तरह से बनाई गई टम्बलिंग गतिविधियों के मूलभूत तत्व टीवी देखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए उपलब्ध हों। सरल सबक (जो, हालांकि, आमतौर पर ज्ञात नहीं हैं) सुरक्षा को काफी बढ़ा सकते हैं और अपनी क्षमताओं में मजबूत विश्वास के साथ टंबलर प्रदान कर सकते हैं।

उदाहरण के लिए, यहां उन रहस्यों में से एक है: टंबलर को अपनी बाहों को आदतन विस्तार करने के लिए प्रोत्साहित करें, एक साथ बंद करें, सीधे सिर के ऊपर ... हर हैंडस्टैंड, कार्टव्हील, वॉकओवर और हैंडस्प्रिंग से पहले, दौरान और बाद में। बाजुओं को एक साथ पास रखने की यह स्थिति (NARROW) शरीर को सहारा देते समय कलाई में चोट लगने की संभावना को कम करती है। हथियार सीधे ओवरहेड (बजाय पक्षों से नीचे या सीधे सामने की ओर) सिर और गर्दन को अधिकतम सुरक्षा प्रदान करते हैं।

इन स्थितियों की आदत बनाकर, शरीर उस स्थिति में लौटकर एक नई स्थिति (जैसे कि चटाई का फिसलना, तेज दौड़ना, या कुछ बाहरी हस्तक्षेप) पर प्रतिक्रिया करेगा, इस प्रकार सिर / गर्दन की रक्षा करेगा और इससे बचने की अनुमति देगा। चोट। महत्वपूर्ण रूप से, यह हाथ की स्थिति सबसे सुंदर और सबसे शक्तिशाली टम्बलिंग कौशल प्रदान करती है। यह अच्छी तरह से गठित टम्बलिंग का एक तत्व है।


अच्छी तरह से गठित टम्बलिंग के लिए कई अन्य "रहस्य" हैं। इनमें से जितना अधिक एक टम्बलर अभ्यास करता है, उतना ही अधिक साहसी (यानी: भय पर काबू पाने) वह महसूस करेगा क्योंकि वे मज़बूती से सुरक्षित, सुंदर और शक्तिशाली कौशल निष्पादन के लिए नेतृत्व और निर्माण करते हैं।

मुझे उम्मीद है कि इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि आप अपनी बेटी के फैसले का सबसे अच्छा मार्गदर्शन कैसे कर सकते हैं। लिखने के लिए धन्यवाद!

~सीडब्ल्यू!

आपको निम्नलिखित में भी रुचि हो सकती है:
(एनिमेशन देखने के लिए फ्लैश प्लेयर की अनुमति आवश्यक है।)
बैक टक प्रोग्रेसन
उत्कृष्टता के मानदंड
क्रॉस आर्म स्पॉट
जिमनास्टिक कूद
कूदो, सेट करो, टक
लंज टू हैंडस्टैंड
राउंड-ऑफ हैंड प्लेसमेंट
स्ट्रेट बॉडी फॉल


कोच वेन सवाना कॉलेज ऑफ़ आर्ट एंड डिज़ाइन चीयरलीडिंग टीम के मुख्य कोच और ओलंपिक जिमनास्ट ज़ुज़ाना सेकेरोवा के कार्यकारी कोच थे। उनके लेख, वीडियो और किताबें 1991 से दुनिया भर के छात्रों और प्रशिक्षकों द्वारा उपयोग की जाती रही हैं। कोच वेन टम्बलिंग इंस्ट्रक्टर प्रमाणन प्रशिक्षण के लिए उपलब्ध है। बुकिंग की जानकारी के लिए, कोच/मालिकों को 912.238.1747 पर मैसेज करना चाहिए या कॉल करना चाहिए।




 
 
 
 




 
 
 
 
 
 

 

 
अगली युक्ति >>>

<<< अंतिम टिप

टम्बलिंगटिप्स इंडेक्स